अपनी 16 वर्षीय बेटी का पिछले 2 साल से बलात्कार कर रहा 52 वर्षीय पिता गिरफ्तार

जब भी बलात्कार से जुड़ी कोई रिपोर्ट सामने आती है, उसमे एक बात का जिक्र हमेशा होता है कि यौन शोषण का शिकार करने वाले अक्सर पीड़िता के करीबी लोग ही होते है। अब करीबी व्यक्ति पीड़िता का दोस्त हो सकता है, उसका कोई परिचित हो सकता है, उसका कोई पास या दूर का रिश्तेदार हो सकता है। और हो सकने की संभावनों में कई बार पीड़िता के साथ बलात्कार जैसे जघन्य अपराध को उसके भाई या बाप द्वारा भी अंजाम दे दिया जाता है। बाप और बेटी के बीच एक बेहद ही पवित्र रिश्ते को अपनी घिनौनी करतूत से बदनाम करने का एक ऐसा ही मामला मुंबई शहर से सटे ठाणे जिले से आया है।
Related imageठाणे में रहने वाली एक 16 साल की लड़की ने अपने 52 वर्षीय पिता पर यह आरोप लगाया है कि उसके पिता पिछले दो सालों से उसके साथ बलात्कार कर रहे है। पीड़ित लड़की अपने पिता और अपने बड़े भाई के साथ रह रही थी। आज से 2 साल पहले साल 2016 में पीड़िता की मां का देहांत हो गया था। और पीड़िता के अनुसार, उसकी मां के देहांत के बाद से ही उसके पिता ने उसके साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया था।
Image result for बेटी का बलात्कारलड़की के भाई को इसकी खबर तब हुई, जब लड़की ने बार-बार पेट दर्द की शिकायत की। इसके बाद लड़की का बड़ा भाई उसके पेट दर्द का इलाज कराने के लिए उसे लेकर अस्पताल गया। अस्पताल जाकर उसे इस बात की खबर हुई कि उसकी 16 साल की बहन प्रेग्नेंट है। जिसके बाद पीड़िता के भाई ने इस मामले की सुचना पुलिस को दी। पांच महीने का गर्भ होने की बात सामने आने के बाद जब इसके लिए जिम्मेदार शख्स को सामने लाने की बात शुरू हुई, तब पीड़िता ने जो खुलासा किया वो चौंकाने वाला था।
Image result for बेटी का बलात्कारपीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी मां के देहांत के कुछ समय बाद से ही उसके पिता ने उसके साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया था। साथ ही उसे धमकी भी दे रखी थी कि अगर वह अपने पिता के कुकृत्यों का विरोध करती है या फिर किसी को इसके बारे में बताती है तो उसे और उसके भाई को घर से बाहर कर दिया जाएगा। पीड़िता के बयान के बाद पुलिस उसके आरोपी पिता के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कर पॉक्सो के तहत गिरफ्तार कर लिया है।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com