अपने मौत की सटीक भविष्यवाणी करने वाले नास्त्रेदमस(nastredamus) के अनुसार 2019 में मच सकती है तबाही

भविष्यवाणी जैसी बातें हमें दादी और नानी की कहानियों जैसी लगती है….. माने सबकुछ कल्पनीय! लेकिन मानव इतिहास में एक ऐसा भी शख्स रहा है, जिसने अपने समय में ऐसी-ऐसी भविष्यवाणियाँ कर दी जो आज भी सच में तब्दील होती दिखती है। अपने ऐसे ही एक भविष्यवाणी में नास्त्रेदमस(nastredamus) ने कहा था कि दो पत्थर आपस में टकराएंगे जिससे युद्ध की स्थिति पैदा होगी। इससे आसमान आतंक का इलाका बनेगा। नास्त्रेदमस(nastredamus) की इस भविष्यवाणी को 2001 में हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले से जोड़ा गया था। कुछ रिसर्चरों के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे में भी बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी कर दी थी। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा। उन्होंने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे। नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे। इस तरह उनकी अपनी ही मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी। नास्त्रेदमस ने 1555 में अपनी कविताओं में किसी बड़े वैश्विक संघर्ष का इशारा कर दिया था। नास्त्रेदमस ने लिखा था-
“In the city of God, there will be a great thunder
Two brothers torn apart by Chaos while the fortress endures
The great leader will succumb
The third big war will begin when the big city is burning”

स्कॉलर्स का मानना है कि इन पंक्तियों में यूएस और नॉर्थ कोरिया, यूएस और रूस के बीच तीसरे विश्व युद्ध का संकेत छिपा हुआ है। कई लोगों ने अनुमान लगाया है कि तीसरे विश्व युद्ध के साथ इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा। नास्त्रेदमस(nastredamus) की भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध दो सुपरपावर के बीच होगा और यह युद्ध 27 वर्षों तक चलेगा। एस्टरॉयड से मानवता पर होगा प्रहार-नास्त्रेदमस(nastredamus) के मुताबिक, एक सूर्य ग्रहण के दौरान गर्मी की सबसे अंधेरी रात होगी। जब सूर्य पर पूरी तरह से ग्रहण लग जाएगा तब एक आकाशीय पिंड गिरेगा। इस राक्षस को दिन के उजाले में भी देखा जा सकेगा। इन पंक्तियों की व्याख्या करने वाले स्कॉलर्स का कहना है कि धरती पर आकाश से कोई पिंड गिरेगा जिससे विनाश होगा।


नास्त्रेदमस(nastredamus)
 ने भविष्यवाणी की है कि 2019 में मानवता को किसी एस्टरॉयड के प्रभाव को झेलना पड़ेगा। इसके साथ-साथ न्यूक्लियर वार और प्राकृतिक आपदाओं की भी आशंका रहेगी। नास्त्रेदमस की कविताओं की व्याख्या करने वाले एक वीडियो में बताया गया है कि आसमान में एक धूमकेतु दिखने की घटना के साथ भयंकर हिंसा की घटनाएं भी होंगी। न्यूक्लियर आतंकवाद और प्राकृतिक आपदाएं हमारी धरती का विनाश कर देंगे। नास्त्रेदमस(nastredamus) ने जलवायु परिवर्तन के खतरनाक असर के बारे में भविष्यवाणी करते हुए लिखा था- हम जल के बढ़ते स्तर और पृथ्वी को इसके नीचे बहते हुए देंखेंगे। जलवायु परिवर्तन से कई बड़े युद्ध और संघर्ष छिड़ेंगे और लोगों के बीच संसाधनों और मास माइग्रेशन को लेकर विवाद बढ़ते जाएंगे।
नास्त्रेदमस(nastredamus) की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2019 में कुछ यूरोपीय देश खतरनाक बाढ़ की चपेट में आएंगे। इसके अलावा जो देश बाढ़ की त्रासदी से परेशान होंगे, उसमें हंगरी, इटली, चेक गणराज्य और ब्रिटेन का नाम शामिल है। यूरोपीय देश और यूएस ना केवल इमिग्रेशन की समस्या को लेकर जूझेंगे बल्कि इन पर कई आतंकी हमले होने की भी आशंका है। अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों में हरिकेन आएगा जो भयंकर तबाही मचाएगा। ग्लोबल वॉर्मिंग से कई सशस्त्र संघर्ष होंगे। यूएसए के लोगों को बड़े भूकंप के लिए तैयार रहना होगा। यह भूकंप काफी तबाही मचाने वाला होगा। अपनी रणनीति से चीन दुनिया का नया नेता बन जाएगा।

नास्त्रेदमस(nastredamus)
 की भविष्यवाणियां जो सच साबित हुईं- डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11, पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में नास्त्रेदमस(nastredamus) की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं. दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के बारे में नास्त्रेदमस ने जो कुछ भी सांकेतिक रूप में कहा था, वह डॉनल्ड ट्रंप के रूप में बिल्कुल सटीक साबित हुआ है। जापान में हिरोशिमा और नागासाकी में हुए परमाणु हमलों को लेकर की गई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच साबित हुई थी। नास्त्रेदमस(nastredamus) ने कहा था कि दो ऐसे धमाके होंगे जिसका असर काफी लंबे समय तक रहेगा।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com