अयोध्या: मंदिर में बंधक बनाकर महंत ने किया महिला का बलात्कार!

राम मंदिर निर्माण को लेकर आए दिन चर्चा में रहने वाला उत्तरप्रदेश का अयोध्या कल से एक बेहद ही घिनौने कृत्य की वजह से खबर में बना हुआ है। मुगलसराय की रहने वाली एक 30 वर्षीय महिला ने अयोध्या स्थित एक मंदिर के पुजारी पर मंदिर में बंधक बनाकर अपने साथ कई दिनों तक बलात्कार करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। महिला की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने महिला का मेडिकल चेकअप कराया और फिर मंगलवार को मंदिर के मंहत पर बलात्कार का मामला दर्ज करते उसे गिरफ्तार कर लिया है।
रामनगरी अयोध्या स्थित मंदिर के महंत पर बंधक बनाकर अपने साथ बलात्कार करने का आरोप लगाने वाली पीड़ित महिला का कहना है कि पुजारी ने उसे मंदिर में कैद कर दिया और फिर कई बार उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इस विषय पर विस्तृत जानकारी देते हुए अयोध्या के सीओ ए के साव ने कहा कि 30 साल की महिला 24 दिसंबर को वाराणसी से मंदिर आई थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंदिर के महंत कृष्णकांताचार्य ने महिला को मंदिर परिसर में ठहरने का कथित रूप से प्रस्ताव दिया, जहां उन्होंने महिला को बंधक बनाया और उससे कई बार बलात्कार किया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुगलसराय की रहने वाली पीड़ित महिला आध्यात्मिक ज्ञान और प्रवचन सुनने के लिए अयोध्या आई थी। उसके अयोध्या आने पर महंत ने उसे वहां रहने के लिए कहा। जिसके बाद वह मंदिर में 24 दिसंबर से कमरा लेकर रुकी हुई थी। पीड़ित महिला ने पुलिस को बतायाकि घटना के दौरान महंत ने उसे बंधक बना रखा था। इस बीच महिला ने किसी तरह पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को महंत के चंगुल से बाहर निकाला और मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने महंत के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत गिरफ्तार कर लिया।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com