अलवर गैंगरेप मामले में गरमायी सियासत, बीजेपी ने मांगा सीएम गहलोत का इस्तीफा

राजस्थान के अलवर में एक महिला के साथ दरिंदगी करने वाले 5 लोगों में से 4 को अरेस्ट कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पति को बंधक बनाकर उसके सामने ही उसकी पत्नी से 5 दरिंदों ने गैंगरेप किया। दरिंदगी की इस वारदात के बाद राजस्थान में पॉलिटिकल ब्लेम गेम शुरू हो गया है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्य में बढ़ते क्राइम ग्राफ़ को रोक पाने में नाकाम रही है।

यह घटना 26 अप्रैल को घटी, जब आरोपियों ने बाइक पर अपने पति के साथ जा रही एक महिला को थानागाजी-अलवर बाईपास के पास रोक लिया। इसके बाद पति-पत्नी को एक सुनसान जगह पर घसीट कर ले जाया गया जहां उस महिला की आबरू लूट ली गई। आरोपियों ने इस जघन्य अपराध की वीडियो भी बनाई। आरोपियों ने महिला के पति को धमकी दी थी कि अगर उसने पुलिस में इस बात की सूचना दी तो उसे बुरे परिणाम भुगतने होंगे।

बाद में आरोपियों में से एक ने गैंगरेप के वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया। मीडिया में इस घटना की रिपोर्टिंग होते ही राजस्थान सरकार ने अलवर के एसपी राजीव पचार और थानागाजी पुलिस स्टेशन एसएचओ को सस्पेंड कर दिया। हालांकि, इस मामले में एफआईआर 2 मई को दर्ज किया गया।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राजस्थान सरकार ने SC/ST (Prevention of Atrocities) Act, 1989 के तहत पीड़ित महिला के लिए 4.12 लाख रुपए की अंतरिम सहायता जारी की है। इस गैंगरेप केस पर बीजेपी ने चीफ़ मिनिस्टर अशोक गहलोत के इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी ने राज्य सरकार को निशाना बनाते हुए आरोप लगाया है कि राज्य सरकार राजस्थान में खराब कानून और व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में रिपोर्टरों से कहा, “मैं इस मामले को गंभीरता से ले रहा हूँ। राज्य के डीजीपी (कपिल गर्ग) खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं। दोषियों को दंडित किया जाएगा।” गहलोत ने मामले में सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है और कहा है कि पुलिस की ओर से कोई लापरवाही नहीं की जाएगी। सीएम द्वारा जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है कि पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान की गई है। शेष आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए राज्य पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है।

~Shravan Pandey

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com