इमोशनल हुए कैप्टन कूल ‘धोनी’, नम हो गई आँखें

7 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स की दो साल बाद वापसी हो रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स का कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में है। वैसे तो बहुत ही कम मौकों पर धोनी भावुक हुए हैं। 2 साल बाद टीम की वापसी को लेकर मीडिया के समक्ष 36 वर्षीय कैप्टन कूल भावुक हो गये।

पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस(MI) से भिड़ेगी चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) 

इंडियन प्रीमियर लीग की चुनिंदा टीमों में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के पास है। पीले रंग में रंगी चेन्नई सुपरकिंग्स 2015 में स्पॉट फिक्सिंग के कारण 2 सालों से आईपीएल नहीं खेल पाई थी। मगर साल 2018 में 11वें संस्करण में जोरदार वापसी करने जा रही है। इस संस्करण के पहले ही मैच में धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK)गत चैंपियन मुंबई इंडियंस(MI) से भिड़ेगी।

महेंद्र सिंह धोनी अपने लाजवाब प्रदर्शन और खेल भावना के लिए जाने जाते हैं। अपने कूल मिजाज के कारण वो अन्य खिलाड़ियों और कप्तानों से अलग नजर आते हैं। मैच की परिस्थिति कैसी भी हो मगर धोनी हमेशा शांत नजर आते हैं ऐसा बहुत कम बार ही हुआ है जब उनको गुस्सा आया हो। अक्सर देखा जाता है कि धोनी नर्वस और भावुक नहीं होते मगर चेन्नई सुपरकिंग्स के एक कार्यक्रम के दौरान वो भावुक हो गए।

चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से पोस्ट हुआ वीडियो

हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट की जिससे एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में टीम की वापसी पर बोलते हुए महेंद्र सिंह धोनी भावुक दिख रहे हैं। उनकी आँखों में नमी नजर आ रही है। उनके अंदाज से साफ़ पता चल रहा है कि वह इमोशनल हो चुके हैं।

एक कार्यक्रम के दौरान धोनी ने कहा कि वह बीते हुए पलों को भुलाकर भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 2 साल से अपने प्रशंसकों से बिछड़े हुए धोनी ने अपनी टीम का हौसला अफजाई करते हुए “वी आर बैक, वी आर बैक” कहा। इसके बाद कैप्टन कूल इमोशनल हो गए। इस दौरान उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने उनका हौसला बढ़ाया।

आईपीएल में अब तक 159 मैच खेल चुके हैं कैप्टन कूल

अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स दो बार (2010, 2011 में) विजेता और 4 बार (2008, 2012, 2013, 2015 में) उपविजेता रह चुकी है। धोनी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 159 मैच खेले हैं। 49 बार नाबाद रहते हुए धोनी ने 37.88 के औसत कुल 3561 रन बनाए हैं। धोनी का आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर नाबाद 70 रन है। धोनी ने अब तक 17 अर्धशतक भी जड़े हैं। 159 मैचों के दौरान धोनी ने 251 चौके और 156 छक्के जड़े हैं।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com