ईडन गार्डन में होगी विराट और कार्तिक के बीच जोरदार भिड़ंत

आईपीएल के दूसरे दिन का दूसरा मुकाबला  कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच ईडन गार्डन मैदान में खेल जाएगा। इस बार गौतम गंभीर की बजाय कोलकाता नाईटराइडर्स अपने नए कप्तान दिनेश कार्तिक की अगुवाई में आईपीएल-11 में नई शुरुआत करेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में आईपीएल के इस सीजन के सफर की शुरुआत जीत के साथ करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के अब तक के प्रदर्शन कि तो दिनेश कार्तिक की केकेआर विराट कोहली के आरसीबी से मीलों आगे है। जहां केकेआर ने अब तक दो बार(2012 और 2014) आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। वहीं आरसीबी नामी-गिरामी खिलाड़ियों से सजी होने के बावजूद पिछले दस सीजन में एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नही कर पाई है। वैसे, जब मुकाबला दोनों का आमने सामने का हुआ है तब भी केकेआर की टीम आरसीबी पर भारी ही पड़ी है। आरसीबी के खिलाफ जहां केकेआर को 12 बार जीत मिली है, वहीं आरसीबी की टीम केकेआर के विरुद्ध अब तक सिर्फ 9 बार ही जीत दर्ज कर पाई है।

बात करे दोनों टीम की बल्लेबाजी की तो कोलकाता के पास जहां क्रिस लेन और रॉबिन उथप्पा जैसे धुरंधर बल्लेबाज मौजूद है। वहीं आरसीबी के पास भी बल्लेबाजों की एक पूरी फ़ौज है जिसमे कप्तान विराट कोहली और ब्रेंडन मैक्क्लम का नाम प्रमुख है। सिर्फ बल्लेबाज ही नहीं तो दोनों टीमें गेंदबाजी के मामले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है। दिनेश कार्तिक के पास अगर गेंदबाजी में मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव सरीखे नगीने है, तो उधर विराट कोहली के पास भी पवन नेगी, टिम साउदी जैसे टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज है। यानि आज शाम को ईडन गार्डन का मौसम साफ़ रहा तो दर्शकों को कल की तरह आज भी बल्ले और गेंद के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है।
टीम :
कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरू डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन।
बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मोहम्मद सिराज, कोरी एंडरसन, कोलिन डी ग्रांडहोम, मुरुगन अश्विन, पार्थिव पटेल, मोइन अली, मनदीप सिंह, मनन वोहरा, पवन नेगी, टिम साउदी, कुलवंत खेजरोलिया, अनिकेत चौधरी, पवन देशपांडे, अनिरूद्ध अशोक जोशी।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com