ऋषभ पंत ने स्वीकारा टिम पेन का चैलेंज- बन गए बेबीसीटर

52
इंस्टाग्राम पर आज एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की गई। तस्वीर शेयर की ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर टिम पेन की पत्नी बॉबी पेन ने और इस तस्वीर में उनकी पत्नी और उनके बच्चों के संग नजर आए भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस तस्वीर की बहुत चर्चा हो रही है क्योंकि टिम पेन की पत्नी ने इस फोटो के कैप्शन में हंसते हुए भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को “बेस्ट बेबीसीटर” बताता है। और यही कैप्शन सबसे बड़ा कारण है सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा और इसे पसंद किए जाने का।
जैसा कि हम सब जानते हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़ के दौरान दोनों ही टीम के खिलाड़ियों की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ जमकर स्लेजिंग की जा रही है। और स्लेजिंग के इस खेल में भारत की तरफ से ऋषभ पंत और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टिम पेन बाकी खिलाड़ियों से दो कदम आगे चल रहे है। विकटों के पीछे खड़े होकर दोनों ही खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंद्वी का ध्यान भंग करने के लिए जमकर छींटाकशी का खेल खेल रहें हैं। इसी खेल के एक कड़ी में ऋषभ पंत और टिम पेन के बीच भी मजेदार वाक्य युद्ध चल रहा है।
इस वाक्ययुद्ध के एक पड़ाव पर जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे, तब विकेट के पीछे खड़े टिम पेन ने उन्हें छेड़ते हुए पूछा, “क्या वह उनके बच्चे खिला सकते हैं? वह अपनी पत्नी के साथ फ़िल्म देखने जाएंगे। तो तुम पीछे से उनका ध्यान रख लेना।” उस समय तो ऋषभ पंत ने कुछ नहीं कहा। लेकिन अगले दिन जब टिम पेन बल्लेबाजी करने आए तो ऋषभ पंत ने उनपर अपने स्टाइल में करारा हमला किया। ऋषभ ने विकेट के पीछे से कहा, ” आज हमारे पास एक स्पेशल गेस्ट है। मयंक क्या तुमने कभी टेम्परेरी कप्तान के बारे में सुना है? इस कप्तान को आउट करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि ये बस बकबक करने में माहिर है।”
ऋषभ पंत और टिम पेन के इन संवादों का क्रिकेट फैंस ने जमकर लुफ्त उठाया। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मारिसन द्वारा उनके आवास पर आयोजित किए गए आधिकारिक लंच के दौरान स्पोर्ट्समैन स्पिरिट के तहत टिम पेन की बीवी बॉबी पेन और उनके बच्चों के साथ ऋषभ पंत का फोटो खिंचवाना और उस फ़ोटो के कैप्शन में टिम पेन की बीवी का मजाकिया अंदाज में ऋषभ को बेस्ट बेबीसीटर बताना सभी का दिल जीत गया। खिलाड़ियों के इस व्यवहार से खुश क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने भी इस खुशनुमा फ़ोटो को ट्वीट कर लिखा कि ऋषभ पंत ने टिम पेन द्वारा दिए गए बेबीसीटर का चैलेंज स्वीकार कर लिया है।
रोशन ‘सास्तिक’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here