एशियन गेम्स में दिखा हॉकी का जलवा, भारत ने इंडोनेशिया को 17-0 से हराया

इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में कल यानी सोमवार को भारत की पुरूष हॉकी ने धामकेदार शुरुआत करते हुए मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 के भारी भरकम से हरा दिया। मौजूदा विजेता भारत की एशियाई खेलों में किसी भी टीम के खिलाफ यह अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इतने भारी अंतर से जीत के बाद भारत ने एक बार फिर गोल्ड मेडल पर अपना दावा मजबूती के साथ पेश कर दिया है।
कल सोमवार को ग्रुप-ए के इस मैच में भारत ने मैच के पहले मिनट से ही अपना दबदबा बनाए रखा। भारत के रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी स्ट्रोक के जरिए मैच का पहला गोल कर भारत का खाता खोला। इसके बाद तो भारतीय खिलाड़ियों ने गोल की बरसात ही कर दी। भारतीय हॉकी टीम ने इतना तेज खेल दिखाया कि पहले ही क्वार्टर में 5-0 की बढ़त बना ली। पहले मिनट में रुपिंदर पाल सिंह द्वारा किए गए पहले गोल के बाद भारत ने दूसरे (रुपिंदर), सातवें (दिलप्रीत सिंह), 10वें (आकाशदीप सिंह) और 13वें (सिमरनजीत सिंह) मिनट में गोल किए।
पहले क्वार्टर में दिखाए अपने इस शानदार प्रदर्शन को भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में भी जारी रखा। पहले क्वार्टर में जहां भारत की तरफ से पांच गोल किए गए, वहीं दूसरे क्वार्टर में भी 4 गोल मारकर दूसरे क्वार्टर की समाप्ति के बाद भारत ने 9-0 की बढ़त बना ली। भारत के लिए मैच का छठा गोल एसवी सुनील ने 25वें और सातवां गोल विवेक प्रसाद ने 26वें मिनट में किया जबकि आठवां गोल मंदीप सिंह ने 28वें तथा नौवां गोल दिलप्रीत सिंह ने 29वें मिनट में किया।
भारत ने अपना आक्रमक अंदाज खेल के तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी जारी रखते हुए मैच को 17-0 से जीतकर इंडोनेशिया को बुरी तरह पटखनी दे दी। भारत का अगला मुकाबला हांगकांग से होना है। और जिस तरह की फॉर्म में फिलहाल भारतीय टीम गुजर रही है, उसे देखते हुए बुधवार को होने वाले इस मुकाबले में भारत की जीत बेहद आसान दिखाई पड़ती है।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com