घर आने में 10 मिनट लेट हुई बीवी शौहर ने फोन पर दे दी तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के एटा से तीन तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी वजह जानकर आपको हैरानी होगी। तलाक देने वाले शौहर ने अपनी बीवी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि वह घर आने में 10 मिनट लेट हो गई। पीड़ित बीवी ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है और कहा है कि अगर सरकार मदद के लिए आगे नहीं आई तो मैं सुसाइड कर लूंगी।

पीड़िता ने न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया कि उसने अपने शौहर से वादा किया था की वह 30 मिनट के अंदर ही घर लौट आएगी। लेकिन ऐसा ना होने के बाद उसे तत्काल तलाक दे दिया गया। पीड़ित बीवी अपने मां के घर बीमार हुई दादी को देखने गई थी। शौहर ने आधे घंटे के अंदर लौट कर आने के लिए कहा था। बीवी को 10 मिनट देर हुआ, उसके बाद शौहर ने उसके भाई के मोबाइल पर फोन करके तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह दिया। शौहर के ऐसा करने की वजह से बीवी को बड़ा झटका लगा है।

पीड़िता ने अपने ससुराल वालों पर दहेज को लेकर मारने पीटने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि शादी के समय दहेज की मांग पूरी नहीं हुई थी जिसकी वजह से ससुराल वाले सताते हैं। उनके इन्हीं हरकतों की वजह से मुझे एक बार गर्भपात भी कराना पड़ा। मेरा परिवार बहुत गरीब है और वह मेरे शौहर के परिवार को कुछ भी देने में समर्थ नहीं हैं।

पीड़िता ने इस मामले में सरकार से मदद मांगी है। उसने कहा है कि अब यह सरकार की जिम्मेदारी है कि मुझे न्याय दिलाए अन्यथा मैं सुसाइड कर लूंगी। अलीगंज, एटा, एरिया ऑफिसर अजय भदोरिया ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले में गहन जांच पड़ताल करेंगे और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे।

आपको बता दें कि 27 दिसंबर को लोकसभा में तीन तलाक बिल को पास कराया गया था। जिसमें तीन तलाक को अपराध करार दिया गया है। इसमें प्रावधान दिया गया है कि कानून का उल्लंघन करने वाले पति को 3 साल की जेल की सजा होगी। लेकिन आज भी ऐसे कई पति हैं जिन्हें कानून की रत्ती भर भी फिकर नहीं है। और बीवी को अपने पैर की जूती समझने वाले ये पति जब चाहते हैं तब जूती निकाल कर फेंक देते हैं।

~Shravan Pandey

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com