छत्तीसगढ़: पीएम मोदी की रैली से एक दिन पहले नक्सलियों ने किया बम धमाका, CISF जवान सहित 5 की मौत

गुरुवार को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बम धमाके को अंजाम दिया है। इस धमाके में सीआईएसएफ के जवान सहित 5 लोगों की जान गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाले हैं। नक्सलियों द्वारा इस चुनाव में खलल डालने की कोशिश की जा रही है।
सामान की खरीददारी करके लौट रहे थे पुलिकर्मी तभी नक्सलियों ने धमाके को दिया अंजाम
दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पलावा ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया है कि इस बम धमाके में सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स(CISF) के दो कर्मचारी भी घायल हुए हैं। यह धमाका दंतेवाड़ा में बलेची में पहाड़ी इलाके में वक्त हुआ जब पुलिस कर्मचारी किराने का सामान खरीद कर अपने कैंप की तरफ लौट रहे थे। विस्फोट में मारे गए नागरिकों में बस चालक, कंडक्टर और क्लीनर भी शामिल था।
Image result for छत्तीसगढ़: पीएम मोदी की रैली से एक दिन पहले नक्सलियों ने किया बम धमाका, CISF जवान सहित 5 की मौत30 अक्टूबर को हुए हमले में दो पुलिकर्मियों सहित दूरदर्शन के कैमरामैन की हुई थी मौत
यह हमला राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शुक्रवार को निर्धारित रैली से एक दिन पहले हुआ है। राहुल गांधी 2 दिनों में 5 रैलियों को संबोधित करेंगे। इनमें सीएम रमन सिंह का निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव भी शामिल है। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगदलपुर का दौरा करेंगे। चुनावी मोड में चल रहे छत्तीसगढ़ राज्य में हालिया दिनों में नक्सलियों ने दूसरी घटना को अंजाम दिया है। बता दें कि 30 अक्टूबर को अरनपुर पुलिस स्टेशन अंतर्गत निलावाया गांव में नक्सलियों के हमले में दो पुलिस वालों और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई थी।
नक्सल पीड़ित 8 क्षेत्रों में कांग्रेस के तो बाकी पर बीजेपी के हाथों में है कमान
बता दें कि दंतेवाड़ा नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पड़ता है। इसके अलावा इसी क्षेत्र में बीजापुर, कोंटा चित्रकोट, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, केशकल, कांकेर, भानुप्रतापपुर, अंतगढ़ और जगदलपुर आते हैं। नक्सल प्रभावित इन क्षेत्रों में से 8 क्षेत्र में कांग्रेस है तथा अन्य में बीजेपी है। यह क्षेत्र कई वर्षों से देश में सबसे घातक माओवादी हमलों में से कुछ हमलों के लिए गवाह रहा है। हाल ही में दूरदर्शन क्रू के ऊपर हुए हमले ने नक्सलवाद के मुद्दे को हेडलाइन बना दिया है।
Image result for छत्तीसगढ़: पीएम मोदी की रैली से एक दिन पहले नक्सलियों ने किया बम धमाका, CISF जवान सहित 5 की मौत12 व 20 नवंबर को दो चरणों में होगा मतदान, परिणामों की घोषणा 11 दिसंबर को
12 नवंबर को पहले चरण में 18 नक्सल पीड़ित जिलों के 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इसके अलावा अन्य 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। विपक्षी पार्टी कांग्रेस बीजेपी से सत्ता हथियाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि बीजेपी साल 2003 से ही मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में सत्ता में बनी हुई है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण में 12 नवंबर को और दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। परिणामों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com