छोले भटूरे खाकर उपवास करती कांग्रेस

​हमने सुबह आपको एक खबर बताई थी कि कांग्रेसी नेता आज दिल्ली के राजघाट पर उपवास करने वाले हैं। हम अपने सभी पाठकों से माफी मांगना चाहेंगे क्योंकि कांग्रेसी नेताओं ने उपवास के नाम पर मजाक किया और हमने भी वहीं मजाक ज्यों का त्यों आप तक पहुंचा दिया। जी हाँ, आज कांग्रेस ने देश में बीजेपी पर दुनियाभर की नाकामियों का ठीकरा फोड़ते हुए एक दिन का उपवास करने का फैसला किया था।
लेकिन समस्याओं के समाधान की बजाय उसका राजनीतिक माइलेज उठाने के लिए कांग्रेस के दिमाग से निकले उपवास का आइडिया कांग्रेसियों के पेट को नागवार गुजर गया। नतीजा कांग्रेसी नेताओं ने उपवास पर बैठने से पहले खाने की मेज़ पर बैठकर जमकर छोले भटूरे उड़ाए। यहाँ तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उपवास के निर्धारित समय 10 बजे राजघाट नहीं पहुँच पाए। इस तरह यह देशव्यापी उपवास विवादों से घिरता जा रहा है।
बीजेपी के दिग्गज नेता मदनलाल खुराना के बेटे हरीश खुराना ने कांग्रेसी नेताओं की फोटो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शेयर कर व्यंग कसते हुए लिखा, ‘वहां हमारे कांग्रेस के नेता ने लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है और खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले-भटूरे के मजे ले रहे हैं। सही बेवकूफ बनाते हैं।’खुराना ने जो फोटो ट्वीट किया उसमें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, हारून युसूफ और हाल में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खाते दिख रहे थे।
इससे पहले की हरीश खुराना द्वारा ट्वीट किए गए फ़ोटो के फेक होने या पुराने होने के आरोप लगते। उससे पहले ही कांग्रेस नेता अरविंदर लवली ने खुद उन तस्वीरों के सत्यता की  पुष्टि कर दी। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह तस्वीर अनशन से काफी पहले नाश्ते की थी। उन्होंने कहा, ‘उपवास सांकेतिक था और इसका समय साढ़े 10 बजे के बाद था। ऐसे में हम सुबह में क्या कर रहे थे और क्या नहीं, उससे किसी और क्या मतलब है?’ लवली ने इस पूरे प्रकरण को जनता का असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी द्वारा रची गई साजिश करार दिया। बस यहीं हकीकत है कांग्रेस की जिसने दलितों के प्रति अपना समर्पण दिखाया और सबसे पहले उपवास का मजाक बनाकर पेट पूजा किया।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com