जनता का उपहास उड़ाता राजनेताओं का उपवास

आज राहुल गांधी मोदी सरकार की ‘नाकामी’ और संसद की कार्यवाही ठप्प होने के खिलाफ राजघाट में उपवास कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी सरकार के खिलाफ और देश में सांप्रदायिक सौहार्द के मुद्दे को लेकर सभी राज्यों और जिला मुख्यालयों में सोमवार को एक दिन का अनशन कर रहे हैं।
दलित उत्पीड़न, सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाला, कावेरी मुद्दे और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मुख्य मुद्दा 
दिल्ली में राहुल गांधी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दलित उत्पीड़न, सीबीएसई पेपर लीक मामला, पीएनबी घोटाला, कावेरी मुद्दे और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर संसद में चर्चा कराने में मोदी सरकार की कथित नाकामी के खिलाफ सोमवार को उपवास पर बैठने और धरना देने का फैसला किया था।
केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी प्रदेश इकाइयों के पदाधिकारियों को चिट्ठी भेजकर अपने-अपने प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सार्वजनिक स्थान पर एकजुट होकर उपवास करते हुए सरकार की मुख़ालफ़त करने का आव्हान किया है। चिठ्ठी में राहुल गांधी ने लिखा है,”शांति और सौहार्द इस देश की आत्मा में मिले हैं और इन्हें बचाने और बढ़ावा देने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है।”
12 अप्रैल को बीजेपी के सभी सांसद अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में धरने पर बैठेंगे
उधर, भाजपा ने भी विपक्षी पार्टीयों पर सदन में बजट सत्र को हंगामे के द्वारा हाईजैक करने का आरोप लगाया है। भारतीय जनता पार्टी ने सदन में किसी भी तरह की कार्यवाही ना होने का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ते हुए इसके खिलाफ 12 अप्रैल को देशभर में राष्ट्रव्यापी उपवास का ऐलान किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस उपवास की सूचना पार्टी के स्थापना दिवस पर दी थी। 12 अप्रैल को बीजेपी के सभी सांसद अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में धरने पर बैठेंगे और एक दिन का उपवास रखेंगे।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com