जन आकांक्षा रैली : राहुल बने ‘राम’ तो पीएम मोदी को दिखाया ‘रावण’

18

मई में होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 में कुछ महीने ही बचे हैं। ऐसे में सभी राजनितिक पार्टियां अपने-अपने हिसाब से जनता को लुभाने में लगी हुई हैं। कांग्रेस और बीजेपी के बीच लड़ाई जोर पकड़ती जा रही है। कांग्रेस पोस्टर के जरिये बीजेपी पर वॉर कर रही है। बिहार में एक ऐसा ही पोस्टर लगा है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दिखाया गया है। राहुल भगवान राम के रूप में अपने तीर से 10-सिर वाले ‘राक्षस’ राजा रावण को मारने के लिए तैयार हो गए हैं।

एक दूसरा पोस्टर सामने आया है जिसमें राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में तो दिखाया गया है मगर इसमें रावण को भी दर्शाया गया है। इस पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी को रावण दिखाया गया है। पोस्टर में दिखाया गया है कि राहुल गांधी देश में राम राज्य की शुरुआत करेंगे और “भाजपा के कुशासन” का अंत कर देंगे। 29 जनवरी को पहला पोस्टर आया था मगर उसमें रावण को नहीं दिखाया गया था।

शनिवार को जो दूसरा पोस्टर सामने आया है उसमें पीएम मोदी को रावण के लौकिक दस चेहरों के साथ दिखाया गया है। ये चेहरे किसी भी समाज की बुराइयों को दर्शाते हैं। इनमें महिलाओं के खिलाफ अपराध से लेकर किसान संकट जैसे कुल 10 सिर हैं। ये पोस्टर 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में होने वाली राहुल गांधी की जन आकांक्षा रैली के बारे में बताते हैं। यहाँ एक बात ध्यान रखने वाली है कि जो कांग्रेस पार्टी भगवान राम के अस्तित्व को नकारती है आज वही पार्टी लोगों को लुभाने के लिए भगवान राम का सहारा ले रही है।

~Shravan Pandey

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here