थम नहीं रही बलात्कार की घटनाएं, 6 माह की दूधमुंही बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या

बलात्कार के विरोध में आवाज चाहे जितनी बुलंद हो रही हो, लेकिन बावजूद इसके बलात्कार की घटनाएं ना थमने का नाम ले रही हैं और ना ही कम होने का। बलात्कार की घटनाओं के लिए कभी लड़की के कपड़े, कभी लड़की के रात को घर से बाहर निकलने और कभी लड़की के चाल चलन को बलात्कार के लिए जिम्मेदार ठहराने वाले लोगों के मुंह पर ताला जड़ने वाला एक वाकया शुक्रवार को इंदौर से आया।
बीते शुक्रवार, इंदौर से आई मात्र 6 माह की मासूम बच्ची के साथ पहले बलात्कार और फिर हत्या ने कठुआ वाले कांड की ही तरह एक बार फिर देश का दिल दहला दिया। खबर के मुताबिक, ऐतिहासिक राजबाड़ा महल के बाहर गुब्बारे बेचने वाला एक परिवार अपनी 6 माह की दुधमुंही बच्चे के साथ खुले में सो रहा था। इतने में वहीं बगल में ही सोया नवीन गड़के नाम का युवक जो बच्ची के परिवार के साथ ही गुब्बारे बेचने का काम करता है, नापाक मंसूबों के साथ 6 माह की बच्ची को वहां से उसे अपने कंधे पर उठाकर 50 मीटर दूर लेकर जाता है।
नवीन गड़के नामक वह युवक उस 6 माह की बच्ची को उसके मां-बाप से दूर एक वाणिज्य इमारत में ले जाकर पहले उसके साथ दुष्कर्म करता है और फिर उसका गला घोंट कर उसे मौत के घाट उतार देता है। छह माह की दुधमुंही बच्ची के साथ अपनी हवस मिटाते वक्त ना तो उस दरिंदे को तनिक भी शर्म आती है और ना ही उस नन्ही-सी जान को मौत के घाट उतारते वक्त उसके हाथ कांपते हैं। बेचारी बच्ची के मां-बाप सुबह से दोपहर तक अपनी लापता बच्ची के तलाश में भटकते रहते हैं और फिर दोपहर में अपनी बच्ची का लहूलुहान शव देख कर उनका कलेजा फट जाता है।
पुलिस उप महानिरीक्षक(DIG) हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि आम लोगों की सूचना के आधार पर शुक्रवार को राजबाड़ा के एक वाणिज्यिक इमारत के बेसमेंट से एक नवजात बच्ची का लहूलुहान शव बरामद किया गया। इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे के चलते आरोपी की पहचान हो पाई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुलिस ने परिवार के परिचित नवीन गड़के नामक युवक को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया।
2 Comments
    1. ऐसे आर्टिकल आपको पढ़ने ही होंगे. आप समाज की सच्चाई को अनदेखा नहीं कर सकते. ऐसे घटनाओं के बारे में न सिर्फ पढ़िए, बल्कि ऐसी घटनाओं के खिलाफ आवाज भी उठाइए. धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com