दहेज़ की बलि चढ़ गई पापा की लाडली

दहेज़ की बलि चढ़ गई पापा की लाडली। दहेज़ के लालच में पति ने उतारा मौत के घाट।

  • 26 अप्रैल को पिंकी और रविकांत ने लिए थे सात फेरे 
  • दहेज़ में लिया था 9 लाख रुपये नकद और 2 लाख का गहना और सामान 
  • स्विफ्ट डिजायर की थी मांग, नहीं मिला तो पत्नी को मार डाला 

हाथों की मेहंदी का रंग भी न छूटा था, कि पति ने छीन ली जिंदगी

अभी शादी हुए 10 दिन ही बीते थे तब तक जीवनसाथी बने हैवान ने अपनी बीवी को मौत के घाट उतार दिया। बड़े प्यार से पापा की लाडली मायके से विदा हो अपने ससुराल गयी थी। जिस पति के लिए हाथों में रचे मेहंदी का रंग उतरा भी न था कि उसी पति ने अपनी पत्नी के खून से अपना हाथ रंग लिया। दिल्ली की रहने वाली पिंकी ने बीते 26 अप्रैल को नगर कोतवाली क्षेत्र बहलीमपुरा के रहने वाले रविकांत के साथ शादी के सात फेरे लिए थे। शादी में पिंकी के पिता ने लड़के के परिवार को 9 लाख रुपये नकद दिए थे। इतना ही नहीं इसके साथ ही 2 लाख रुपए कीमत के आभूषण और अन्य सामान दिए थे। इतना सब कुछ होने के बाद भी दहेज़ के भेड़ियों की भूख न मिटी और पिंकी के पिता से एक स्विफ्ट डिजायर देने के लिए कहा। जब पिता ने इस मांग को नकार दिया तब आरोपी युवक ने खतरनाक नतीजे के लिए तैयार रहने की धमकी भी दी।

इसे भी पढ़ें: आखिर कब और कैसे होगा दहेज़ का दाह-संस्कार!

मंदिर ले जाने के बहाने ‘पाप’ को दिया अंजाम

ख़बरों के मुताबिक़, आरोपी रविकांत शुक्रवार को अपनी पत्नी को खुर्जा देवी मंदिर दर्शन के बहाने ले गया था। रास्ते में नहर के पास उसने कंट्रीमेड पिस्टल से उसका मर्डर कर दिया। पहले उसने पुलिस को बताया था कि दो अज्ञात बदमाशों ने लूट के प्रयास में पिंकी को गोली मारी है। जब पुलिस ने उससे सख्ती की तो उसने मर्डर की बात कबूल कर ली। हत्या को लूट का रूप देने के लिए उसने पिस्टल और अपनी गोल्ड चेन नहर में डाल दी थी। पत्नी को मारकर दूसरी शादी करके और दहेज इकट्ठा करने का प्लानिंग था। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद महिला का शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। बाप ने बेटी को दिलास दिया था कि मैं जल्दी ही बुलंदशहर आऊंगा, लेकिन बाप के पहुंचने से पहले ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया। जिस बाप ने अपनी बेटी को बड़े नाजों से पाल-पोष कर बड़ा किया था उसने कभी नहीं सोचा होगा कि इतना सब कुछ देने के बाद भी दहेज़लोभी भेड़िये उसके जिगर टुकड़े को नोचकर खा डालेंगे।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com