पंजाब और दिल्ली के बीच आज पहला मुकाबला

मोहाली में आज पंजाब और दिल्ली के बीच पहला मुकंला खेला जाएगा। मोहाली में खेले जाने वाले आज के पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है। दोनों टीमें आज का मुकाबला जीतकर आईपीएल के इस 11वें संस्करण में अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। दोनों टीम की लाइनअप सधी हुई नजर आ रही है।
किंग्स इलेवन पंजाब प्लेइंग 11 
पंजाब और दिल्ली
दिल्ली डेयरडेविल्स प्लेइंग 11 

पंजाब और दिल्ली

कल के हुए रोमांचक मुकाबले के बाद आज आईपीएल के सुपर संडे में दो मुकाबले खेले जा रहे है। इनमे से पहला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मोहाली के मैदान पर खेला जा रहा है। दिल्ली डेयरडेविल्स जहां अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं, इस बार किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के एकमात्र गेंदबाज कप्तान रविंद्रचंद्र अश्विन की अगुवाई में अपने होम ग्राउंड पर जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत करने का ध्येय लेकर उतरेगी। आपको बता दें कि दोनों ही टीमें आईपीएल के एक भी सीजन जीत नही पाइ है। इसलिए आईपीएल के 11 संस्करण में जरूर दोनों टीमें इस बार के आईपीएल खिताब को अपने नाम करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी।
पंजाब और दिल्ली
दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का प्रदर्शन आईपीएल के पिछले दस सीजन में कुछ खास नही रहा है। सिर्फ 2 सीजन को छोड़ दे तो बाकी के आठ सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अंक तालिका में हमेशा निचले पायदान पर ही रही हैं। ऐसा नही है कि दिल्ली की टीम में कोई कमी है। लेकिन सही समय पर उनके सही खिलाड़ी का ना चलना ही उनकी सबसे बड़ी समस्या है। इसी के चलते दिल्ली की टीम ने आईपीएल के कई मौकों में हाथ आई जीत को गवां दिया है। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल की कामयाबी साल 2008 और 2009 में सेमीफाइनल खेलने और साल 2012 में प्लेऑफ खेलने तक ही सीमित है।
पंजाब और दिल्ली
अब अगर बात करे किंग्स इलेवन पंजाब की तो उनका हाल भी कुछ-कुछ दिल्ली जैसा ही है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी अब तक आईपीएल के किंग बनने से महरूम रही हैं। साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब भी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरह सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी, लेकिन फाइनल तक नही पहुंच पाई थी। इसके बाद साल 2014 में पंजाब प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही थी। अब तक आईपीएल के खिताब से दूर रही पंजाब को इस बार क्रिस गेल और युवराज सिंह इन दोनों धुरंधर बल्लेबाजों से बहुत ज्यादा उम्मीद होगी। अगर पंजाब के यह दो शेर इस बार चल गए तो पंजाब को आईपीएल के 11 वें सीजन में किंग बनने से कोई नही रोक पाएगा।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com