पत्रकार जेडे हत्याकांड: छोटा राजन समेत 9 दोषियों को उम्रकैद की सजा

पत्रकार जेडे हत्याकांड: छोटा राजन समेत 9 दोषियों को उम्रकैद की सजा 
पत्रकार जेडे हत्याकांड केस में सात साल बाद आए फैसले में मकोका कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इससे पहले आज सुबह अदालत ने अपने फैसले में छोटा राजन सहित 9 आरोपियों को दोषी करार दिया था, वहीं पत्रकार जिगना वोरा और जोसेफ पॉल्सन बरी कर दिए गए थे। कोर्ट में अभियोजन पक्ष ने कहा था कि जेडे की हत्या राजन के इशारे पर की गई थी।
बता दें कि 11 जून 2011 को हुए पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या मामले में पिछले सात साल से सुनवाई चल रही थी। मामले में आरोपी छोटा राजन को साल 2015 में इंडोनेशिया से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद छोटा राजन की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मकोका कोर्ट में पेशी होती रही है।
मामले की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मकोका कोर्ट में 3000 पेज की चार्जशीट दायर की थी। साल 2016 में इस मामले में आरोप तय कर दिए गए थे। मुंबई की स्पेशल मकोका कोर्ट में फैसला सुनने के लिए सभी 11 आरोपी वहां मौजूद रहे। अभियोजन पक्ष के मुताबिक, माफिया सरगना छोटा राजन को ऐसा लगता था कि पत्रकार जेडे उसके खिलाफ लिखते थे। और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बड़ाई करते थे। इसी आक्रोश की वजह से छोटा राजन ने उनकी हत्या करवाई थी।

मगर छोटा राजन के वकील अंशुमन सिंहा के मुताबिक, अभियोजन पक्ष का कहना गलत है। छोटा राजन के नाम से हुए सभी कॉल फर्जी थे। इन सब बातों से छोटा राजन बेखबर था। इतना ही नहीं छोटा राजन के खिलाफ तो आरोप ये भी हैं कि जे डे की हत्या से मचे उथल पुथल के दौरान उसने कई न्यूज़ चैनलों के ऑफिस में कॉल भी किया था।

पत्रकार जे डे हत्याकांड: छोटा राजन(Chhota Rajan) दोषी करार, पत्रकार जिग्ना वोरा(Jigna Vora) बरी

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com