भोजपुरी सिनेमा की 5 टॉप हॉट एक्ट्रेस और उनकी फ़ीस

बॉलीवुड के साथ-साथ भोजपुरी सिनेमा भी लाइमलाइट बना रहता है। और हो भी क्यों न, जब आम्रपाली दुबे, मोनालिसा, रानी चटर्जी जैसी अभिनेत्रियां अपने दमदार अभिनय और क़ातिलाना अंदाज़ से लोगों के दिलों पर राज करती हैं। बॉलीवुड की ही तरह लोग भोजपुरी सिनेमा को भी प्यार देते हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री की टॉप लीडिंग लेडीज़ आम्रपाली दुबे, काजल राघवानी, अक्षरा सिंह जैसी अभिनेत्रियां अपने फ़ोटो और सिजलिंग वीडियो को लेकर सुर्खियों में छायी रहती हैं। इन अभिनेत्रियों ने कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दिए हैं। इतना ही नहीं इनकी सैलेरी भी आपको चकित कर देगी।

इसे भी पढ़े-बॉलीवुड के सितारों में वो चमक नहीं जो इस प्रतिभा की चमक को फीकी कर दे!

अपने दमदार अभिनय और सिजलिंग डांस परफॉर्मेंस की बदौलत भोजपुरी सिनेमा की सनसनी कही जाने वाली ये अभिनेत्रियां अपने दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं। वैसे तो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कई खूबसूरत चेहरे हैं, मग़र आज हम उन टॉप 5 अभिनेत्रियों पर एक नज़र डालेंगे जिन्हें लोग बहुत प्यार करते हैं।

1. आम्रपाली दुबे:- भोजपुरी सिनेमा की सनसनी आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी में किस्मत आजमाने से पहले रहना है तेरी पलकों की छांव में, मायका, मेरा नाम करेगी रोशन और सात फेरे जैसे धारावाहिक में काम किया। साल 2014 में आम्रपाली ने भोजपुरी फ़िल्म निरहुआ हिंदुस्तानी के साथ अपने भोजपुरी कॅरियर की शुरुआत की। आम्रपाली को यूट्यूब क्वीन भी कहा जाता है। जब भी वह यूट्यूब पर कोई वीडियो शेयर करती हैं तब वह वायरल हो जाता है। आम्रपाली ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं। भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में इनकी डिमांड बहुत ज़्यादा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आम्रपाली एक फ़िल्म के लिए 13-15 लाख रुपए फीस लेती हैं।

2. काजल राघवानी:- काजल राघवानी भोजपुरी सिनेमा की सनसनी में से एक हैं। काजल ने भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के साथ कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म की है। काजल ने दीवानापन, मेहंदी लगाके रखना, इंतकाम और दुलहिन गंगा पार के जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। काजल के फैन भारी तादाद में हैं। जब भी काजल कोई फोटो या वीडियो शेयर करती हैं वह वायरल कर दिया जाता है। काजल हर फिल्म के लिए 8-10 लाख रुपए फ़ीस लेती हैं।

3. रानी चटर्जी:- रानी चटर्जी को भोजपुरी सिनेमा का क्वीन कहा जाता है। रानी एक फ़िल्म के लिए 8-10 लाख फ़ीस लेती हैं। रानी ने साल 2004 में मनोज तिवारी के फ़िल्म ससुरा बड़ा पैसावाला से अपने कॅरियर की शुरूआत की। इसके बाद रानी कई हिट फिल्में की हैं। रानी ने बंधन टूटे ना, दामाद जी, सीता, देवरा बड़ा सतावेला और रानी नंबर 786 हिट फिल्में की हैं। नागिन फ़िल्म में शानदार प्रदर्शन के लिए 6वें भोजपुरी अवार्ड्स 2013 में रानी को बेस्ट एक्ट्रेस ऑफ़ द ईयर से नवाजा गया।

4. मोनालिसा:- भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में लोगों की चहेती हैं मोनालिसा। इनका नाम अंतरा विश्वास भी है। मोनालिसा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत ही एक्टिव रहती हैं। रोमांचक फोटो और वीडियो शेयर करके वह अपने चाहने वालों को अपने अकाउंट से जोड़कर रखती हैं। हाल ही में मोनालिसा को नज़र धारावाहिक में डायन का रोल निभाते हुए देखा गया। मोनालिसा ने साल 2008 में फ़िल्म भोले शंकर से भोजपुरी सिनेमा की दुनिया में कदम रखा। मोनालिसा ने बिग बॉस 10 में भी हिस्सा लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मोनालिसा एक फ़िल्म के लिए 5-7 लाख रुपए फ़ीस लेती हैं।

5. अक्षरा सिंह:- भोजपुरी सिनेमा जगत में बहुत ही कम समय में नाम कमाने वाली अक्षरा सिंह ने साल 2011 में प्राण जाए पर वचन न जाए फ़िल्म के साथ अपने भोजपुरी कॅरियर की शुरूआत की। शानदार अभिनय और खूबसूरती की बला अक्षरा के पास सुरीली आवाज भी है। इन्होंने कई गीतों को अपनी आवाज़ दी है। ये हमेशा अपने कातिल इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए अपने चाहने वालों को मदहोशी का डोज़ देती रहती हैं। अक्षरा एक फ़िल्म के लिए 2-3 लाख रुपए फ़ीस लेती हैं।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com