वेंटिलेटर पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी Jacob Martin, मदद के लिए आगे कई भारतीय खिलाड़ी, पत्नी ने BCCI से लगाई मदद की गुहार

पूर्व भारतीय खिलाड़ी Jacob Martin वड़ोदरा के एक हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। 28 दिसंबर को वह एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। जिसके बाद गंभीर चोट आने के कारण वह वेंटिलेटर पर हैं। मार्टिन की पत्नी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से इलाज़ हेतु 5 लाख रुपये मदद की गुहार लगाई है।

मार्टिन की मदद के लिए वड़ोदरा क्रिकेट एसोसिएशन भी आगे आया है। इस एसोसियन ने 3 लाख रुपए सैंक्शन किया है। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी आगे आते हुए मार्टिन की मदद की है। बता दें कि मदद करने वालों में वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सेक्रेटरी संजय पटेल सबसे पहले हैं, जिन्होंने मार्टिन की मदद के लिए आगे आते हुए और खिलाड़ियों को भी आगे आने की प्रेरणा दी।

हार्दिक पांड्या के बड़े भाई कुणाल पांड्या ने मदद के तौर पर एक ब्लैंक चेक इशू किया है यह चेक संजय पटेल को दिया हुआ है पांड्या ने लिखा है कि, “सर, कृपया जो भी आवश्यक हो, भरें, लेकिन 1 लाख रुपये से कम कुछ भी नहीं।”

पटेल ने कहा, “मार्टिन का परिवार दुविधा में था, मदद के लिए अपील करें या नहीं। आज, स्थिति ऐसी है कि उन्हें पूछने की ज़रूरत नहीं है, बिरादरी के सदस्य हस्तांतरण के लिए राशि के बारे में खुद पूछ रहे हैं।”

पटेल को टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री से भी मदद का आश्वासन मिला है, जो इस समय आगामी श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड में हैं। मार्टिन के परिवार की मदद के लिए ज़हीर खान, इरफ़ान पठान, यूसुफ पठान और मुनाफ़ पटेल भी आगे आए हैं।

मार्टिन ने टीम इंडिया के 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला है। उन्होंने सितंबर 1999 में गांगुली की कप्तानी में पदार्पण किया था। मार्टिन ने 22.57 के औसत से कुल 158 रन बनाए। उन्होंने पहले 5 मैच गांगुली की कप्तानी में और दूसरे 5 मैच तेंदुलकर की कप्तानी में खेला।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com