सिडनी टेस्ट(Sydney Test): कुलदीप और जडेजा की जोड़ी के चलते ऑस्टेलिया(Australia) का स्कोर 236/6

90
भारत(India)और ऑस्ट्रेलिया(Australia) के बीच सिडनी( Sydney) में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच(Test Match) का तीसरा दिन बारिश के चलते समय से पहले ही खत्म हो गया। हालांकि, इसकी भरपाई के लिए रविवार को खेल आधा घंटा जल्दी शुरू किया जाएगा। चौथे टेस्ट मैच(Test Match) के पहले दो दिनों की तरह तीसरे दिन भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा।
Image result for usman khawaja sydney test match
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने महज 236 रनों पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए। और पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया भारत से अब भी 386 रन पीछे है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव(3) ने लिए। कुलदीप के अलावा रवींद्र जड़ेजा को 2 और मोहम्मद शमी को 1 विकेट हासिल हुआ।
Image result for kuldeep yadav australia test match
इससे पहले दिन के खेल की शुरुआत में Marcus Harris और Usman Khawaja ने संभलकर खेलते हुए अपनी टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जाने की कोशिश की। लेकिन रवींद्र जड़ेजा ने Usman Khawaja(27) को क्लीन बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। Usman Khawaja के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर उतरे Marnus ने Marcus के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। यह साझेदारी भारत के लिए सिरदर्द साबित होती, इससे पहले ही कुलदीप यादव ने Usman Khawaja(79) को आउट कर भारत को बड़ी कामयाबी दिला दी।
Image result for रवींद्र जडेजा australia test match
इस विकेट के पतन के बाद ऑस्ट्रेलिया नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही और 198 रन तक पहुंचते-पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर Peter Handscomb 28 रन बनाकर और Pat Cummins 25 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। और इन दिनों के बीच 7वें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी भी हो चुकी है। चौथे दिन भारत को मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए इस जोड़ी को जल्द से जल्द तोड़ना होगा। क्योंकि Pat Cummins इससे पहले भी अपनी लंबी पारियों से भारत का खेल बिगाड़ते रहे हैं।
रोशन ‘सास्तिक’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here