सुशासन बाबू के बिहार के भोजपुर जिले में भीड़ ने महिला को सरेआम निर्वस्त्र करके घुमाया

सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, मेरे देश की धरती सोना उगले, धरती सुनहरी अंबर नीला, पांव में पायल हाथ मे कंगन जैसे गाने दरअसल एक पर्दा है, झूठ का पर्दा। इस झूठ के पर्दे से हम हमारे समाज का ऐसा विभत्स चेहरा छुपाने की कोशिश करते है, जो हमारे जानवर होने का प्रतीक है। भारत माता के गानों के शोर में भारत की बच्चियों और महिलाओं के उस चीख-पुकार को हम बड़ी बेशमी से सेंसर कर देते है, जो कहीं ज्यादा सीरियस और संवेदनशील समस्या है।
इस बार हमारे समाज के जंगली होने का पुख्ता सबूत बिहार के भोजपुर जिले से सामने आया है। यहां एक युवक की हत्या में शामिल होने ‘शक’ के आधार पर आदमी के भेष में भेड़ियों की भीड़ ने पहले एक महिला के कपड़े फाड़ दिए और फिर उसे निर्वस्त्र करके पूरे इलाके में घुमाया। सिर्फ इतना ही नही तो इस दौरान भीड़ में कुछ लोग अपनी मर्दानगी का टेस्ट देते हुए महिला के साथ मारपीट भी करते रहे। एक महिला के साथ यह सब कुछ उस बिहार में हुआ जहां हाल ही में मुजफ्फरनगर बालिका गृह से बड़े पैमाने पर बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आने के बाद बड़े-बड़े लोगों द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे किए गए थे।
इस पूरे मामले को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि यह घटना रविवार को लापता हुए 19 वर्षीय विमलेश शाह का शव सोमवार की सुबह रेलवे ट्रैक के नजदीक बरामद होने के बाद हुई। पुलिस के अनुसार गांववालों को विमलेश हत्या का शक रेडलाइट एरिया में रहने वाले लोगों पर हुआ। उनका शक था कि रेडलाइट एरिया में रहने वाले ने ही विमलेश की गला घोंटकर हत्या कर दी है। इसके बाद गांववालों ने अपने संदेह को ही सबसे बड़ा सबूत बनाकर रेडलाइट एरिया पर धावा बोल दिया। रेड लाइट एरिया में उग्र भीड़ के हाथ जो आया उसने उसे तहस-नहस कर दिया। इसी दौरान उग्र ग्रामीणों ने एक महिला को पकड़ लिया। जिसके पहले कपड़े फाड़े गए, फिर उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया और इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई।इस खबर की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों ने नही बख्शा। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को हिंसा पर उतारू लोगों को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। जिसके जवाब में भीड़ की ओर से भी गोलीबारी की गई। इस मामले की ताजा स्थिति यह कि मृतक लड़के की बहन की भी इस खबर से लगे सदमे कई वजह से मौत हो गई है। कार्रवाई की बात करे तो इस मामले में जुड़े 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 8 पुलिस कर्मियों के सस्पेंड किए जाने की भी सूचना है।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com