सेहतमंद डाइट और कड़े वर्कऑउट के चलते आदित्या और गायत्री के शरीर का हो गया कायाकल्प

141
दुनिया में ऐसा कोई काम नहीं, जिसे इंसान न कर पाए। बस जरूरत है, उस काम को करने के लिए प्रबल इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प की। अब अगर कोई आदमी इन दोनों का संगम में डुबकी लगा दे तो फिर हर काम को किनारे लगाया जा सकता है। और अगर आप इन बातों को सिर्फ बोलने की बातें समझ रहें हैं, तो चलिए आज हम आपकों एक ऐसे मारवाड़ी दंपत्ति से मिलवाते है, जिसने अपनी इच्छाशक्ति और संकल्प के बल पर अपने शरीर का कायाकल्प कर दिया।
अभी कुछ महीने पहले की ही बात है जब 40 साल के आदित्य शर्मा अपने 72 किलो वजन और उनके 2 बच्चों की पत्नी गायत्री शर्मा का वजन 60 किलो हुआ करता था। वैसे जिस मानसिकता वाले समाज में हम जी रहे हैं, वहां इतने वजन को तो कुछ खास ज्यादा नहीं माना जाता। लेकिन आदित्य शर्मा को अपने बढ़ते वजन से तब समस्या होना शुरू हो गई, जब उन्हें मोटापे की वजह से शर्ट पहनते वक्त बटन लगाने में भी दिक्कत होने लग गई।
आदित्य ने अपने वजन को जब समस्या माना तब उसके समाधान के लिए वर्कऑउट और डाइट का सहारा लेना शुरू किया। एक खाते-पीते मारवाड़ी घर से आने के चलते शुरुआत में तो आदित्य को अपने घरवालों से उनके इस कदम के लिए साथ नहीं मिला, उल्टा कुछ ने उनकी आलोचना की तो कुछ ने उनका मजाक भी बनाया। हालांकि, ऐसे समय में उनकी पत्नी ने उनका भरपूर साथ दिया। नतीजा यह हुआ कि डाइट और वर्कऑउट के चलते कुछ ही महीनों में आदित्य शर्मा के शरीर का कायाकल्प हो गया।
कुछ महीने पहले तक 72 किलो वाले डीलडौल शरीर को ढोने को मजबूर आदित्य शर्मा अब एक सुपर फिट और आकर्षक शरीर के मालिक हो गए है। अपनी डाइट और वर्कऑउट पर लगातार और गंभीरता से ध्यान देने के चलते उन्होंने चंद महीनों में ही अपना वजन 20 किलो तक और चर्बी 8% तक घटा लिया। वजन घटाने के काम में आदित्य शर्मा को प्रेरणा देने वाली उनकी पत्नी गायत्री शर्मा ने भी अपने पति से प्रेरणा लेते हुए अपने शरीर पर ध्यान देना शुरू और कुछ महीनों बाद गायत्री का शरीर भी फिटनेस के स्तर को छू गया।
हाउसवाइफ और दो बच्चों की मां होने के बावजदू गायत्री शर्मा ने अपने लिए वर्कऑउट का समय निकाला और कुछ ही महीनों में 11 किलो वजन कम कर लिया। लगातार वर्कऑउट और पोषणयुक्त आहार के सेवन के चलते हुआ यह कि दोनों पति-पत्नी ने ना सिर्फ अपने शरीर से अतिरिक्त वजन कम कर लिया बल्कि अब दोनों पहले से ज्यादा जवान और आकर्षक नजर आने लगे हैं। और तो और कल तक जो लोग वजन घटाने का प्रयास कर रहे आदित्य और गायत्री का मजाक उड़ा रहे थे, आज वही लोग इन दोनों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।
सबसे अच्छी बात यह है कि अपने वर्कऑउट और डाइट के दम पर वजन कम करने में कामयाब हुए आदित्य और गायत्री इन दोनों ने मिलकर अब लोगों को भी वजन कम करने के लिए प्रेरित करना और उन्हें टिप्स देना शुरू कर दिया हैं। वैसे शरीर के कायाकल्प के लिए जरूरी बात बताते हुए दोनों का ही कहना है कि ऐसा हम सिर्फ और सिर्फ कड़ी मेहनत और एक निश्चित समय कर बाद ही हासिल कर सकते है। फिट होने का कोई शॉर्ट कट नहीं है और अगर है तो फिर वह लॉंगटर्म नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here