Assam Hooch Tragedy: अवैध शराब माफ़ियाओं का बोलबाला, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 126

Assam Hooch Tragedy में मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। यह घटना हाल ही के वर्षों में देश में होने वाली मौतों के सबसे खराब मामलों में से एक है। एक अधिकारी के मुताबिक, जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल (JMCH) में कम से कम 71 लोगों की, गोलाघाट में 51 और जोरहाट जिले के तितबोर उपखंड अस्पताल में 4 लोगों की मौत हुई है।

असम के मुख्यमंत्री Sarbananda Sonowal और स्वास्थ्य मंत्री Himanta Sarma ने शनिवार को जेएमसीएच में इलाज करा रहे पीड़ितों की स्थिति की समीक्षा की। Sarbananda Sonowal ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और बीमार पड़ने वालों को 50,000 रुपये का मौद्रिक मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने शुक्रवार को अपर असम डिवीजन कमिश्नर Julie Sonowal द्वारा घटना की जांच का आदेश दिया और एक महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

Himanta Sarma ने कहा कि डिब्रूगढ़ जिले के असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सोनितपुर जिले के गौहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और तेजपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों को चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए जोरहाट और गोलाघाट अस्पतालों में ले जाया गया है। गोलाघाट में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस त्रासदी में अवैध शराब के वितरक के रूप में काम करने वाले कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री करने वाले कम से कम 17 अन्य संदिग्ध हैं जिनकी पहचान जिले भर में की गई है। Halmira Tea Estate अस्पताल में गुरुवार को शाम 4।10 बजे मरीजों का आगमन शुरू हुआ। यहाँ कम से कम 38 लोग हताहत हुए हैं। Bondhoin Bowri वहां आने वाले पहले व्यक्ति थे। गोलघाट और जोरहाट जिलों में इस जहरीली शराब की वजह से मौतों की खबर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लगभग 100 लोगों की मौत के बाद दो सप्ताह से भी कम समय के भीतर सामने आई है।

~Shravan Pandey

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com