Bhadohi: जानलेवा साबित हुआ पटाखा, भीषण विस्फोट में 10 लोगों की मौत

बड़ा दुःख होता है जब जिंदगी जीने का जरिया ही जिंदगी में काल बनकर आ जाए। कुछ ऐसा ही हुआ है उत्तर प्रदेश के भदोही में। शनिवार को भदोही से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां एक मकान में भीषण विस्फोट हुआ। इस हादसे में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचा जिला प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुटा है। आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने दस लोगों की मौत की पुष्टि की है। वहीं आशंका जताई जा रही है पटाखों के बारूद से यह विस्फोट हुआ है। हादसे के बाद चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। धमाके की यह घटना चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव की है। यहां एक पटाखा व्यवसायी के घर में विस्फोट हुआ है। धमाके के बाद पूरा मकान ध्वस्त हो गया है। भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था। उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी।

मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। इस दौरान मकान में अचानक भीषण विस्फोट हो गया। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस घटना में इरफान (28) सहित 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक वृद्धा और एक बालक समेत तीन लोग घायल हो गए। विस्फोट में पड़ोसी मुदस्सिर का मकान भी ध्वस्त हो गया है।

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उड़कर गिरे। आसपास के कई मकानों के शीशे चिटक गए और सड़क के दूसरी ओर स्थित 10 फ़ीट ऊंची चहारदीवारी भरभराकर गिर गई। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर मलबे से चार लोगों के शव निकाले हैं। लोगों के मुताबिक अभी मलबे में लगभग छह लोगों के दबे होने की आशंका है। इससे माना जा रहा है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com