CBI Vs CBI: सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को झटका, कोर्ट ने सरकार के फैसले को किया निरस्त (2min)

  • सीबीआई बनाम सीबीआई लड़ाई में एक बड़े डेवलपमेंट में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को एक झटका दिया है। कोर्ट ने मोदी सरकार द्वारा 23 अक्टूबर, 2018 को केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक आलोक कुमार वर्मा से सभी शक्तियों को छीनने और उन्हें छुट्टी पर भेजने की अधिसूचना को रद्द कर दिया है।

अधिसूचना में, वर्मा के अलावा केंद्र सरकार ने सीबीआई नंबर 2 और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को भी छुट्टी पर भेज दिया था। जिसके बाद अतिरिक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया था।

उच्चतम न्यायालय ने आज उन दो याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया जिन्होंने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ केंद्र सरकार के आदेश को चुनौती दी थी।

शीर्ष अदालत ने आज जिन दो याचिकाओं पर फैसला सुनाया, उनमें से एक को वर्मा ने खुद दायर किया था जबकि दूसरा गैर सरकारी संगठन कॉमन कॉज ने प्रस्तुत किया। फैसला आज मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की ओर से न्यायमूर्ति संजय किशन कौल द्वारा पढ़ा गया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई आज छुट्टी पर हैं।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com