Cricket World Cup 2019 : सौरव गांगुली समेत तीन भारतीय कमेंटेटर 24 कमेंटेटरों की लिस्ट में शामिल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए स्टार कमेंटेटरों की एक लिस्ट जारी की है। क्रिकेट वर्ल्डकप की शुरूआत 30 मई को यूनाइटेड किंगडम में हो रही है। इस लिस्ट में तीन भारतीय कमेंटेटर शामिल हैं।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सहित 3 भारतीय कमेंटेटर आईसीसी टीवी के लिए 24-सदस्यीय कमेंटेटरों की सूची का हिस्सा हैं। यह उम्मीद की जाती है कि क्षेत्रीय प्रसारक आईसीसी टीवी सूची से अलग नाम जोड़ेंगे।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर के साथ प्रसिद्ध क्रिकेट लेखक और कमेंटेटर हर्षा भोगले इस सूची में अन्य दो भारतीय के रूप में शामिल हैं। कुमार संगकारा एकमात्र श्रीलंकाई कमेंटेटर हैं जबकि पाकिस्तान के वसीम अकरम और रामिज़ राजा और बांग्लादेश के अतहर अली खान भी पैनल का हिस्सा हैं।

आईसीसी के कमेंट्री पैनल में मात्र तीन महिलाएं हैं। इनमें ईशा गुहा, मेलानी जोन्स और एलिसन मिशेल का नाम शामिल है। 2015 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने वाले माइकल क्लार्क आगामी विश्व कप में आईसीसी टीवी में डेब्यू करेंगे।

विश्व कप 2019 के लिए आईसीसी कमेंटेटरों की पूरी सूची:

नासिर हुसैन, माइकल क्लार्क, इयान बिशप, सौरव गांगुली, मेलानी जोन्स, कुमार संगकारा, माइकल एथरटन, एलिसन मिशेल, ब्रेंडन मैकुलम, ग्रीम स्मिथ, वसीम अकरम, शॉन पोलाक, माइकल स्लेटर, मार्क निकोलस, माइकल होल्डिंग, इसा गुहा, पम्मी बंगवा, संजय मांजरेकर, हर्षा भोगले, साइमन डॉल, इयान स्मिथ, रमिज़ राजा, अतहर अली खान और इयान वार्ड।

~Shravan Pandey

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com