Drugs: ड्रग्स के साथ पकड़े गए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, खुद स्वीकार चुके है अपना जुर्म

85

बॉलीवुड की दुनिया जैसी नजर आती है वैसी बिलकुल भी नहीं है. यहाँ वो सब काम होता है जिनके बारें में शायद कोई सोच भी नहीं सकता है. फिर भी उपर से एक दम साफ़ नजर आने वाले सितारे अंदर से बहुत काले और फरेबी भी होते है.
जब हमने यह पोस्ट देखा तो हमने कुछ रिसर्च करके कुछ और हस्तियों के नाम इस लिस्ट में शामिल किये है. आज हम आपको उन हस्तियों के बारें में बताने वाले है जो ड्रग्स लेते ही नहीं बेचते भी थे. हालांकि आज सभी बॉलीवुड हस्तियाँ अपने उस रूप को बदल चुकी है और एक अच्छी इमेज के रूप में लोगों के सामने है.

मुमैथ खान
आइटम गर्ल मुमैथ खान को बिग बॉस के पहले सीज़न में समय से पहले ही घर से बाहर जाना पड़ा था, जिसकी वजह ड्रग्स मामले में उनसे होने वाली पूछताछ थी। दरअसल, पुलिस टॉलीवुड इंडस्ट्री के ड्रग तस्करों से संबंधों की जांच कर रही थी और इसी सिलसिले में मुमैथ से पूछताछ की गई। मुमैथ को एनडीपीएस की धारा 67 के तहत समन भेजा गया था।

ममता कुलकर्णी
मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम भी ड्रग स्कैंडल में फंस चुका है। 2016 में ठाणे में करीब 2000 करोड़ रूपए का नारकोटिक्स रैकेट पकड़ा गया था। ममता इसी मामले में आरोपी थी। ममता के साथ ही उनके पति विक्की गोस्वामी पर भी ड्रग्स तस्करी का आरोप लगा था। विक्की गोस्वामी को इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का सरगना बताया गया।

संजय दत्त
संजू बाबा को यह नाम उनकी नशे की लत ने ही दिया है. बाबा ने न जाने कितने नशे किये है या फिर कितने नशे बेचे है. बाबा फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ में ड्रग एडिक्ट थे. पर आज उन्होंने अपने आप को बहुत बदल लिया है.

सुसैन खान
आप जानते हैं की ऋतिक की कभी जान कहलाई जाने वाली सुसैन पर भी आरोप लगा था की वो ड्रग्स एडिक्ट है. कहा जाता है की ऋतिक ने इसी वजह से तलाक लिया था.

फरदीन खान
बॉलीवुड की अनेक फिल्मों में काम कर चुके फरदीन खान ने बहुत इज्जत कमाई है. पर बहुत कम लोग जानते हैं की वो 2001 में कोकीन रखने के जुर्म में गिरफ्तार हुए थे. और उन्हें 12 साल बाद बैल मिली थी.

फरदीन खान
चंद बॉलीवुड फिल्मों नें नज़र आने वाले अभिनेता फरदीन खान का करियर भी ड्रग स्कैंडल की भेंट चढ़ गया। फरदीन को 2001 में मुंबई पुलिस ने कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्हें कोकीन खरीदते हुए नारकोटिक्स ब्यूरो ने रंगे हाथों पकड़ा था। हालांकि, 2012 में इम्यूनिटी की अर्ज़ी देने पर अभिनेता को जमानत मिल गई थी।

शिल्पा सकलानी
टीवी एक्ट्रेस शिल्पा सकलानी और उनके पति अपूर्व अग्नीहोत्री को 2012 में मुंबई में एक हाई प्रोफाइल रेव पार्टी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, शिल्पा का कहना था कि उन्हें नहीं पता था कि वहां रेव पार्टी चल रही थी।

विजय राज
मशूहर अभिनेता विजय राज भी ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। अभिनेता को 2005 में दुबई में ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि वो बेकसूर हैं और अधिकारियों ने उनसे अरबी भाषा में लिखे कागज़ातों पर साइन करवाया, जो उन्हें समझ नहीं आया था

रणबीर कपूर
बॉलीवुड में धमाल करने वाले रनबीर कपूर अपने आप को एक नशेड़ी कहते हैं. उन्होंने खुद स्वीकार किया है की वो कॉलेज के दिनों में गांजे इत्यादि का सेवन करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here