Hyderabad medical apathy: सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में भूल गए कैंची

हैदराबाद से एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही की हैरान करने वाली एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक सरकारी अस्पताल में एक महिला का हर्निया के लिए ऑपरेशन किया गया। जिसके बाद कथित तौर पर कैंची की एक जोड़ी उसके पेट में छोड़ दी गई। हैदराबाद हॉस्पिटल अथॉरिटीज ने मामले की जांच के लिए एक पैनल का गठन किया है। फ़िलहाल, इस लापरवाही के लिए डाक्टरों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

मिरर नाउ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, यह मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब पीड़ित महिला ने पेट में असहनीय दर्द होने की शिकायत की। जिसके बाद एक मेडिकल चेक अप कराया गया। डॉक्टरों ने उस महिला के पेट में कैंची का एक जोड़ा पाया है। 3 महीने पहले एक सरकारी अस्पताल निज़ाम्स इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज ( NIMS ), हैदराबाद में एक महिला का हर्निया के लिए ऑपरेशन हुआ था। पीड़ित महिला के संबंधी ने बताया कि उसने पेट में हल्का दर्द होने की शिकायत की लेकिन डॉक्टरों नेे कहा यह दर्द सर्जरी की वजह सेे हो रहा है।

शनिवार को आए एक्स-रे रिपोर्ट में पता चला है कि महिला के पेट में कैंचियां हैं। हालांकि, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और डॉक्टरों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com