IPL सट्टेबाजी में आया अभिनेता अरबाज़ खान का नाम, जारी हुआ समन

297

सट्टेबाजी के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई फिल्म अभिनेता और निर्देशक अरबाज़ खान को ठाणे पुलिस ने समन जारी किया है। पुलिस ने अरबाज़ खान को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। समन शुक्रवार की सुबह अरबाज़ खान के बांद्रा स्थित घर पर गया था और यह उल्लेख करता है कि मुंबई से चलने वाले रैकेट से उनके संबंध हैं। हालांकि, अरबाज खान को इस केस में अभी तक आरोपी करार नहीं दिया गया है और ना ही उनपर कोई केस दर्ज किया गया है। यह समन उन्हें सिर्फ पूछताछ के लिए भेजा गया है।

हालांकि, शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं कि अरबाज़ खान ने सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकेट के संपर्क में थे और उनकी तरफ से भारी दांव भी लगाए गए थे। इसी वजह से जांच में पुलिस की सहयोग करने हेतु अरबाज खान को उपस्थित होना बेहद ज़रूरी है। पुलिस ने हाल ही में एक सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में 42 साल के एक बुकी सोनू जालान को गिरफ्तार किया गया था।

पिछले महीने पुलिस ने डोम्बिवली में सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था। शुरुआती जांच में यह संकेत मिले हैं कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकेट चल रहा था। इन सटोरियों से पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था। जिसके बाद सोनू जालान को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं।

इसी के बाद अभिनेता अरबाज खान का नाम भी सामने आया था। अब इसी मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन भेजा है। खबरों के मुताबिक, सोनू जालान न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे देशों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है। सोनू ने मुंबई के एक और बुकिंग प्रेम तनेजा और अपने बिजनेस पार्टनर जूनियर कोलकाता के साथ मिलकर श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच फिक्स किया था। इस मैच को फिक्स करने के लिए तीनों ने श्रीलंका जाकर पिच क्यूरेटर को फिक्स किया था। इस मैच में एक ही दिन में 21 विकेट गिरे थे। सोनू ने 2016 में पाकिस्तान के वेटरन क्रिकेटर्स की एक घरेलू मैच को फिक्स किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here