Mob Justice: ग्रामीणों ने रेप आरोपी के सिर का किया मुंडन, फ़िर झाड़ू का माला पहनाकर गांव में घुमाया

119

अभी तक Mob Lynching की घटनाएं होती रही हैं लेकिन इस बार Mob Justice की घटना सामने आई है। झारखंड के गुमला जिले में ग्रामीणों ने एक मामले को अपने हाथ में लेकर उसे सुलझाने का फ़ैसला किया।

दरअसल, एक 7 सात साल की लड़की के सौतेले पिता पर उसके साथ रेप का आरोप लगा था। गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी Jugia Oraon का सिर मुंडन किया फिर गले में झाड़ू की माला पहनाकर रविवार को दोपहर बाद गांव भर घुमाया।

थाना प्रभारी, घाघरा गांव, उपेंद्र महतो ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि लड़की की मां ने स्थानीय लोगों को बताया कि यह घटना शुक्रवार रात को हुई थी।

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में मां ने दावा किया कि घटना की रात नाबालिग उसके साथ सो रही थी जब आरोपी उसे जबरन अपने साथ सोने के लिए ले गया। बाद में लड़की ने अपनी मां को सूचित किया, जिसने ग्रामीणों को इस जघन्य कृत्य के बारे में बताया।

गुस्साए स्थानीय लोगों ने आरोपी के सिर का मुंडन करवा दिया और उसे झाड़ू की माला पहनाकर एक तख्त पर ‘मैं एक बलात्कारी हूं’ पढ़ते हुए गांव में घुमाया। मामले की सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आरोपी को ग्रामीणों से बचाया, जो बेरहमी से उसकी पिटाई करने को तैयार थे।

इस बीच, पीड़िता को अब बाल कल्याण समिति की हिरासत में भेज दिया गया है, जहां अधिकारी उसकी सलाह लेंगे और उसका बयान दर्ज करेंगे। उसकी मां की शिकायत के आधार पर, आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) के संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here