Mokama Baal Griha: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम सेक्स एब्यूज की 5 लड़कियों समेत 7 लड़कियां हुईं गायब

उम्मीद है कि बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़कियों के साथ हुए अत्याचार की घटना आपके दिलोदिमाग से नहीं उतरी होगी। वह घटना जो देश में महिलाओं और बच्चों के साथ होने वाले अत्याचार की ऐसी तस्वीर पेश करता है जिसे सुनकर रुह काँप जाए। अब उसी बिहार से एक ख़बर सामने आई है। यह ख़बर भी शेल्टर होम से जुड़ी हुई है।

ख़बर है कि Mokama Baal Griha से 7 लड़कियां गायब हो गई हैं। इन लड़कियों में 5 लड़कियां मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में हुए अत्याचार की पीड़ित हैं। Mokama Baal Griha एक शेल्टर होम है जो Nazareth Hospital Society द्वारा संचालित होता है। इस ख़बर की पुष्टि SSP गरिमा मलिक ने की है।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब Nazareth Hospital Society के प्राधिकारी ने शेल्टर होम के मेन गेट का ग्रिल कटा हुआ पाया। उसके बाद प्राधिकरण ने शेल्टर होम में लड़कियों की गिनती की तो मालूम पड़ा कि 7 लड़कियां गायब थीं जिनमें 5 लड़कियां मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में हुए अत्याचार की पीड़ित हैं। पटना डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कुमार रवि ने कहा, “7 लड़कियों के बारे में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हम उन लड़कियों को पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं।”

आरोप लगाया जा रहा है कि Nazareth Hospital Society के अधिकारियों द्वारा दिखाए गए सरासर ढिलाई के कारण ऐसा हुआ है। आपको बता दें कि इनमें से 5 लड़कियों को पिछले साल अगस्त में TISS की ऑडिट रिपोर्ट के बाद सेवा संकल्प एवं विकास समिति, मुजफ्फरपुर से हटाकर Nazareth Hospital Society में शिफ्ट किया गया था।

~Shravan Pandey

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com