MP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 155 उम्मीदवारों की पहली सूची, 30 नवंबर को होगा चुनाव

शनिवार को कांग्रेस ने आगामी मध्यप्रदेश असेंबली इलेक्शन के लिए अपने 155 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। उम्मीदवारों की इस सूची में राज्य में विपक्ष के नेता अजय सिंह भी शामिल हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्द्धन सिंह राघोगढ़ औऱ भाई लक्ष्मण सिंह चचौरा सीट से चुनाव लड़ेंगे। भूतपूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह चरुहट सीट से लड़ेंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि 31 जुलाई तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी मग़र अंदरूनी रार और टिकट वितरण पर व्यस्त विचार-विमर्श से देरी हुई। शुक्रवार को कांग्रेस चीफ़ राहुल गांधी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति(CEC) की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया। पार्टी के राज्य नेताओं और वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं अहमद पटेल, अशोक गहलोत और वीरप्पा मोइली के बीच गहन विचार-विमर्श के बाद केंद्रीय चुनाव समिति में चर्चा शुरू हुई।
Image result for मध्यप्रदेश कांग्रेस15 साल से सत्ता में काबिज है भाजपा, दिग्विजयसिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच टिकट को लेकर विवाद
टिकट वितरण पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच हुए झगड़े के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के विभिन्न गुटों के बीच मतभेदों को हल करने के लिए अहमद पटेल, अशोक गहलोत और वीरप्पा मोइली से राहुल गांधी ने विचार विमर्श किया। बता दें कि मध्यप्रदेश में भाजपा पिछले 15 सालों से सत्ता में काबिज है। कांग्रेस सत्ता छीनने के हर दाव पेंच का इस्तेमाल कर रही है। लेकिन उसके घर में शुरू हुए कलह से कहानी में नई मोड़ आ सकती है। भाजपा ने भी शुक्रवार को 177 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। राज्य में विधानसभा चुनाव आगामी 28 नवंबर को होना है।
No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com