केरल इंजीनियरिंग कॉलेज ने नहीं दी Saraswati Puja की अनुमति, कहा हम सेक्युलर हैं

68

उत्तर भारत के स्टूडेंट्स को कोचीन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में Saraswati Puja आयोजित करने की अनुमति नहीं मिली है। यह कॉलेज केरल के अलाप्पुझा जिलेे में स्थित है।

कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के ज्वाइंट रजिस्ट्रार ने 1 फरवरी को जारी एक नोटिस में कहा है, “यह सूचित किया जाता है कि उत्तर भारत के छात्रों के Saraswati Puja आयोजित करने के अनुरोध को कुलपति द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, क्योंकि हमारा परिसर धर्मनिरपेक्ष है और इस तरह, हम परिसर के अंदर किसी भी धर्म के धार्मिक कार्यों / गतिविधियों की अनुमति नहीं दे सकते।”

पिछले साल 25 जनवरी को छात्रों के दो 2 समूहों के बीच झड़प के बाद कॉलेज को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया था। यह विवाद उस वक्त हुआ था जब कैंपस में एक इवेंट के दौरान कथित तौर पर छात्रों को बीफ कटलेट परोसा गया था।

छात्रों के एक भाग ने, खासकर उत्तर भारत से, आरोप लगाया था कि जब हमने कहा कि हम वेजीटेरियन हैं तब हमें खाने के लिए बीफ दिया गया था। इस समूह का आरोप था कि उनके साथ यह बर्ताव एक समूह के छात्रों और शिक्षकों द्वारा बदले की भावना से किया गया था। इसके पीछे वजह बताई गई थी कि उन लोगों ने मना करने के बावजूद 22 जनवरी को कैंपस में Saraswati Puja का आयोजन किया था।

~Shravan Pandey

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here