Chandan Chowk: चंदन गुप्ता की याद में ‘चौक’ बनाएगी योगी सरकार

पिछले साल उत्तर प्रदेश के कासगंज में 26 जनवरी के दौरान तिरंगा यात्रा में जान गंवाने वाले चंदन गुप्ता को योगी सरकार सच्ची श्रद्धांजलि देने जा रही है। जी हाँ, कासगंज में चंदन के याद में योगी सरकार ‘चौक’ बनाएगी। यूपी के आवास और शहरी नियोजन, व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास राज्य मंत्री सुरेश पासी ने शनिवार को इस संबंध में जिला प्रशासन को एक निर्देश जारी किया है।

22 वर्षीय चंदन गुप्ता की गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए निकाली गई मोटरसाइकिल रैली के दौरान भीड़ द्वारा पथराव के बाद बंदूक की गोली लगने से मौत हो गई थी। चंदन गुप्ता की हत्या से पश्चिमी यूपी के शहर में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में कम से कम तीन दुकानों, दो बसों और एक कार को आग लगा दी गई थी।

मंत्री सुरेश पासी ने एक ट्वीट में कहा, “पुलिस लाइंस में तिरंगा फहराने के बाद, पुलिस विभाग की एक प्रदर्शनी का दौरा किया। कासगंज में चंदन चौक ( Chandan Chowk ) के निर्माण के लिए जिला मजिस्ट्रेट को आदेश जारी किए गए हैं।” जिले के प्रभारी मंत्री पासी ने कहा कि चंदन के परिवार के प्रति सरकार की सहानुभूति है।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

युवा देश से जुड़ी समाजिक सरोकार रखने वाली खबर, आम आदमी से जुड़े खास मुद्दों के करीब, बेवज़ह और बेतुके के ड्रामे से दूर, हवा हवाई बातों के इतर जमीनी हकीकत से जुड़ी खबरों को देखने के लिए सब्सक्राइब करे हमारा चैनल युवायु। Contact us: info@uvayu.com